Thursday, 18th April 2019 05:51 pm
Home  >  प्रदेश

शहरों को छोड़ पहले भाजपा के तीन बड़े मुस्लिम नेताओ का नाम बदलो : योगी सरकार मंत्री

Published on November 14 2018 05:41 pm  |  Author: अंकुर मिश्रा

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है। योगी आदित्यनाथ की यह सरकार उत्तर प्रदेश में आज कल शहरों के नाम बदल रही है। अभी दिवाली पर फैजाबाद का नाम बदल कर अयोध्या कर दिया और उससे पहले इलाहाबाद को प्रयागराज। जिस पर गैर-भाजपा संगठनो ने विरोध जताया और कहा यह बे-फिजूल का काम है। पर अब भाजपा के सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने शहरों के नाम में बदलाव को लेकर योगी सरकार को घेरा है। राजभर का कहना है कि "सरकार जो पैसे शहरों के नाम बदलने में खर्च कर रही, अगर वही पैसे जनकल्याण के लिए खर्च करती हो देश की हालत में बदलाव आता।"

राजभर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में दिव्यांगजन सशक्तिकरण मंत्री है। इन्होने ट्विट करके सरकार पर तीखा हमला किया, राजभर ने कहा कि “भारत गंगा जमुना तहजीब पर बना है. जितना खर्च नाम बदलने पर हो रहा है, उतना खर्च करके शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य में सुधार और गरीबों के कल्याण में तेजी लाई जाती तो देश के हालात में बदलाव आता।”

राजभर ने ट्विट के अंत में गंगा-जमुनी तहजीब पर एक मशहूर शेर “दीपावली में अली बसे, राम बसे रमजान, ऐसा होना चाहिए, अपना हिंदुस्तान” भी लिखा।

राजनीती के जानकार मंत्री राजभर के सरकार पर हमले को भाजपा के हालिया कदम से जोड़ रहें हैं। बता दें भाजपा ने कुछ दिनों पहले अपने मंत्रियो को लोकसभा सीटों पर प्रभारी बनाया है जिसमें राज्य मंत्री, स्वतंत्र प्रभार अनिल राजभर को घोसी लोकसभा सीट के साथ-साथ सलेमपुर लोकसभा सीट का प्रभारी बनाया है। और बता दें लोकसभा सीट घोसी से ओम प्रकाश के बेटे अरविंद राजभर दावेदारी कर रहें है, कहा जाता है कि ओम प्रकाश और अनिल राजभर के रिश्ते में काफी तल्खियाँ है।

पहले भी ओमप्रकाश राजभर ने कहा था, कि “भाजपा ने मुगलसरांय और फैजाबाद का नाम बदल दिया। उनका कहना है कि इन जगहों के नाम मुगलों के आने के बाद बदले गए थे, इस हिसाब से भाजपा के पास तीन बड़े मुस्लिम नेता हैं पहले इनके नाम बदले जाने चाहिए।”

राजभर ने कहा नाम बदलने की राजनीति सरकार इसलिए कर रही है क्योकिं वह पिछड़ों और शोषितों को उनकी मांगों से ध्यान भटकाना चाहती है उन्होंने यह भी कहा कि मुस्लिम ने जैसी चीज हमें दी वैसी किसी ने दी।

उन्होंने प्रश्न पूछते हुए कहा "क्या हमें जीटी रोड को फेंक देना चाहिए, ताजमहल को किसने बनवाया? लाल किला को किसने बनवाया?"

हम एक स्वतंत्र मीडिया हैं एवं मीडिया को निष्पक्ष रह कर रिपोर्टिंग करने एवं चलाने के लिए धन की जरूरत होती है। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए कृपया आर्थिक मदद करे।

Donate Now     Donate via Paypal

Tags: #up    #om prakash rajbhar    #yogi adityanath    #ayodhya    #bjp    #prayagraj    #allahbad    #faizabad   

About अंकुर मिश्रा
अंकुर मिश्रा दिल्ली यूनिवर्सिटी से हिंदी में ग्रेजुएट है। अपनी पढाई के दौरान अंकुर विश्वविद्यालय की राजनीती में रहे है और वे भारतीय राजनीति में बेहद दिलचस्पी रखते है। इंडिया पॉलिटिक्स में अंकुर इनपुट डेस्क पर राइटर एवं रिपोर्टर का कार्य कर चुके है। अंकुर को पत्रकारिता के साथ-साथ कवि सम्मलेन एवं कविता पाठ का भी अनुभव है। Email- ankurlive01@gmail.com

Related News

अब हिंदुत्व के सहारे चुनावी वैतरणी मे भाजपा, अयोध्या पीछे छूटा

लोकसभा चुनाव 2019 1 hour ago

उच्च न्यायलय ने इलाहाबाद विश्वविद्यालयको बताया अपराधियों का अड्डा, जारी किया नोटिस

प्रदेश 57 minutes ago

हेमा ने मथुरा की कमियो को दूर करने का किया वादा, बोली चुनाव बाद सीखेंगी फसल काटना

लोकसभा चुनाव 2019 1 hour ago

पश्चिम बंगाल में आंसू गैस के गोले और लाठीचार्ज के बिच तीन सीटों पर मतदान जारी, जानें हाल

लोकसभा चुनाव 2019 2 hours ago
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.OK
×

Subscribe Our Newsletter