मिस यूनिवर्स पाकिस्तान: स्विम सूट पर चर्चा में आई एरिका रॉबिन, प्रधानमंत्री ने जांच के लिए आदेश दिए

पिछले सप्ताह, पाकिस्तान की कराची निवासी एरिका रॉबिन ने ‘मिस यूनिवर्स पाकिस्तान’ का खिताब जीता है। इस उपलब्धि के बाद, उन्हें अब अगले महीने आयोजित होने वाले मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के लिए तैयारी करनी है, जो अल सल्वादोर में होगी।

मीडिया के अनुसार, एरिका पहली पाकिस्तानी मॉडल हैं जो मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में क्वालीफाई हो रही हैं, जिसे कई लोगों ने उनकी उपलब्धि के लिए सराहा। हालांकि, कुछ राजनेताएँ और धार्मिक नेता इस पर विरोध कर रहे हैं।

एक धार्मिक स्कॉलर तकी उस्मानी ने मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के आयोजकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इसके परंतु, पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवर-उल-हक काकड़ ने खुफिया एजेंसी से जांच करने के आदेश दिए हैं।

प्रधानमंत्री ने इस प्रतियोगिता को शर्मनाक बताया और यह भी कहा कि इससे पाकिस्तानी महिलाओं का अपमान हो रहा है। वियन न्यूज़ ने एरिका रॉबिन के बयान को प्रकाशित किया है, जिसमें उन्होंने अपने प्रतिनिधित्व पर गर्व किया और कहा कि उन्हें नहीं पता कि लोग उनके खिलाफ क्यों हैं। उन्होंने इसे रूढ़िवाद के खिलाफ एक कठिन प्रयास के रूप में भी देखा।

एरिका रॉबिन 24 साल की हैं और उनकी पेशेवर मॉडलिंग करियर जनवरी 2022 में शुरू हुई थी। उन्होंने बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन की डिग्री हासिल की है।

इस प्रतियोगिता का आयोजन मालदीव में हुआ था और इसे दुबई के यूगिन ग्रुप ने कराया था, जिसके पास मिस यूनिवर्स के कई अन्य फ्रेंचाइजी हैं। प्रमुख विरोध के बावजूद, इसे लेकर उत्साहित होने वाली एरिका ने अपनी कड़ी मेहनत और उत्साह की बातें साझा की हैं, कहती हैं कि वह मूलभूत रूप से पाकिस्तान की मानसिकता को बदलने का प्रयास कर रही हैं।