Thursday, 18th April 2019 05:46 pm
Home  >  देश

राम मंदिर पर जल्द सुनवाई की याचिका कोर्ट ने फिर ख़ारिज की, जनवरी से पहले नहीं होगी सुनवाई

 Image Credit: Staff

Published on November 12 2018 04:01 pm  |  Author: अंकुर मिश्रा

हिन्दुओं की आस्था का केंद्र श्री रामजन्म भूमि निर्माण का मुद्दा भारतीय सियासत में हमेशा चर्चा का विषय रहता है। भाजपा ने लोकसभा 2014 से पहले दावा किया था कि अगर उनकी पार्टी पूर्ण बहुमत से सरकार बनाती है। तो लोकसभा चुनाव 2019 से पहले राम मंदिर का निर्माण हो जायेगा। लेकिन अभी तक ऐसा नहीं हुआ, क्योकि यह मामला माननीय न्यायालय का है सरकार का नहीं। भारतीय जनता पार्टी ने कोर्ट में याचिका दायर की थी कि इस मामले पर लोकसभा चुनाव 2019 से पहले कोर्ट अपना फैसला सुना दे पर कोर्ट ने याचिका ख़ारिज कर दी थी। अब भाजपा के बाद अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने कोर्ट में याचिका दायर की है कि सुप्रीम कोर्ट राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले पर जल्द फैसला सुनाये पर कोर्ट ने सोमवार को याचिकाओं पर शीघ्र सुनवाई से इनकार कर दिया है।

दरअसल न्यायाधीश रंजन गोगोई और न्यायमूर्ति संजय किशन कौल की पीठ ने कहा कि “हमने आदेश पहले ही दे दिया है। अपील पर जनवरी में सुनवाई होगी। अनुमति ठुकराई जाती है।“ बता दें कोर्ट ने श्री रामजन्म भूमि और बाबरी मस्जिद मामले की सुनवाई को जनवरी तक टाल दिया था और कहा था कि मामले पर नियमित सुनवाई पर फैसला भी अब जनवरी में ही होगा।

राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष सैयद गैयूरुल हसन रिजवी ने इस विवादी मामले पर कहा है कि उस स्थान पर राम मंदिर बनना ही उचित है ताकि देश का मुसलमान सुकून, सुरक्षा और सम्मान के साथ रह सके, उन्होंने आगे कहा कि कोर्ट को जल्द ही फैसला सुना देना चाहिए ताकि देश में शांति और भाईचारा मजबूत हो।     

हम एक स्वतंत्र मीडिया हैं एवं मीडिया को निष्पक्ष रह कर रिपोर्टिंग करने एवं चलाने के लिए धन की जरूरत होती है। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए कृपया आर्थिक मदद करे।

Donate Now     Donate via Paypal

Tags: #ram mandir    #bjp    #supreme court    #hindu mahasabha    #ayodhya   

About अंकुर मिश्रा
अंकुर मिश्रा दिल्ली यूनिवर्सिटी से हिंदी में ग्रेजुएट है। अपनी पढाई के दौरान अंकुर विश्वविद्यालय की राजनीती में रहे है और वे भारतीय राजनीति में बेहद दिलचस्पी रखते है। इंडिया पॉलिटिक्स में अंकुर इनपुट डेस्क पर राइटर एवं रिपोर्टर का कार्य कर चुके है। अंकुर को पत्रकारिता के साथ-साथ कवि सम्मलेन एवं कविता पाठ का भी अनुभव है। Email- ankurlive01@gmail.com

Related News

अब हिंदुत्व के सहारे चुनावी वैतरणी मे भाजपा, अयोध्या पीछे छूटा

लोकसभा चुनाव 2019 59 minutes ago

उच्च न्यायलय ने इलाहाबाद विश्वविद्यालयको बताया अपराधियों का अड्डा, जारी किया नोटिस

प्रदेश 52 minutes ago

हेमा ने मथुरा की कमियो को दूर करने का किया वादा, बोली चुनाव बाद सीखेंगी फसल काटना

लोकसभा चुनाव 2019 1 hour ago

पश्चिम बंगाल में आंसू गैस के गोले और लाठीचार्ज के बिच तीन सीटों पर मतदान जारी, जानें हाल

लोकसभा चुनाव 2019 2 hours ago
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.OK
×

Subscribe Our Newsletter