Thursday, 21st March 2019 05:15 am
Home  >  राज्य चुनाव

मध्यप्रदेश चुनाव 2018: क्या "शिव" को "राज" करने से रोक पायेगा विपक्ष?

Published on September 12 2018 08:08 am  |  Author: हर्ष सोनी

मध्यप्रदेश में साल के अंत तक चुनाव होने है। इतना ही नहीं, चुनाव की तैयारी पूरे प्रदेश में शुरू भी हो गई है। इस बार के मध्यप्रदेश विधान सभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस में जोरदार मुकाबला देखने को मिलने वाला है। इस चुनाव में कांग्रेस अपना पंद्रह साल साल पुराना वनवास ख़त्म करने में जुटी हुई है। वही बीजेपी पिछले तीन बार से प्रदेश में अपनी सत्ता चला रही है। तो ऐसे में बीजेपी भी चाह रही है की इस बार भी वह अपनी सत्ता कायम रखे।

अब भले ही कांग्रेस बीजेपी को टक्कर देने के लिए चुनावी मैदान में है, लेकिन आम जनता को तो यही लग रहा है की कांग्रेस बीजेपी को कैसे मात देगी। इसी बीच खबरे है की कांग्रेस चाहती है कि, बहुजन समाज पार्टी उसके साथ मिलकर पंद्रह साल से लगातार सत्ता पर काबिज बीजेपी को चुनौती दे। मगर बहुजन समाज पार्टी और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी (जीजीपी) जैसे छोटे दल भी विपक्षी एकता की दुहाई देते हुए अपने लिए सीटें मांग रहे हैं।

आपको बता दें कि, कांग्रेस बहुजन समाज पार्टी से इसलिए हाथ मिलाना चाहती क्योंकि कांग्रेस जानती है की पिछले विधानसभा चुनाव में बसपा चार सीटें जीती थी और 12 सीटों पर दूसरे स्थान पर रही थी। जबकि कांग्रेस 58 सीटें जीती थी और 147 सीटों पर दूसरे स्थान पर रही थी। पिछली बार हुई चुनाव में बहुजन समाज पार्टी को 6.29 फीसदी वोट मिले थे जबकि कांग्रेस को 36.38 फीसदी। दोनों के वोट मिलाकर 42.67 प्रतिशत है जो कि बीजेपी को मिले 44.88 फीसदी वोट से बहुत ज्यादा कम नहीं है।

बताया तो यह भी जा रहा है की मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ जल्द ही इस सिलसिले में बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती से बात करने वाले है। अब देखना बड़ा ही दिलचस्प होगा की क्या मायावती कांग्रेस से हाथ मिलाती है? अपनी राय निचे दिए कमेंट बॉक्स में शेयर करे।

हम एक स्वतंत्र मीडिया हैं एवं मीडिया को निष्पक्ष रह कर रिपोर्टिंग करने एवं चलाने के लिए धन की जरूरत होती है। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए कृपया आर्थिक मदद करे।

Donate Now     Donate via Paypal

Tags: #BJP    #Congress    #BSP    #MP Elections   

About हर्ष सोनी
हर्ष सोनी इंडिया पॉलिटिक्स के मुख्य संपादक है। अपनी पहली तकनीकी समाचार वेबसाइट स्थापित करने से पहले हर्ष ने फ्रीलांसर पत्रकार के रूप में कई समाचार प्रकाशनों के लिए आलेख लिखे। वे हमेशा ख़बरों को रचनात्मक ढंग से प्रस्तुत करने का तरीका ढूंढते है। Email- info@india-politics.com

Related News

आजाद हुए समझौता एक्सप्रेस बम कांड के आरोपी स्वामी असीमानंद सहित अन्य चार, कोर्ट ने किया बरी

देश 9 hours ago

मध्य प्रदेश: दावेदारों की उठापटक के बीच भाजपा ने तय किये 8 सीटों पर प्रत्याशी, 23 मार्च को आएगी पूरी सूची

लोकसभा चुनाव 2019 9 hours ago

भोपाल एसटीएफ ने पकडे तीन अफीम तस्कर, ममता के पश्चिम बंगाल से लाये थे 1 करोड़ के अफीम

प्रदेश 9 hours ago

बड़ी खबर: मायावती नहीं लड़ेगी लोकसभा चुनाव, खुद किया ऐलान

लोकसभा चुनाव 2019 11 hours ago
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.OK
×

Subscribe Our Newsletter