Monday, 22nd April 2019 09:45 am
Home  >  देश

केंद्रीय मंत्री पर रिश्वत के आरोप को लेकर मंत्री बोले 'आरोप साबित हुए राजनीति छोड़ दूंगा'

Published on November 20 2018 05:32 pm  |  Author: अबुवहाब चौधरी

सीबीआई अधिकारी मनीष कुमार ने भाजपा के केंद्रीय मंत्री हरिभाई पर आरोप लगाए। कुमार ने सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामा दायर किया और केंद्रीय मंत्री पर आरोप लगाते हुए लिखा कि "सतीश बाबू ने पूछताछ में बताया कि उसने मंत्री जी को कुछ करोड़ रुपये दिए थे।" इधर केंद्रीय कोयला राज्यमंत्री हरिभाई पार्थिभाई चौधरी ने कहा कि "मैं तो व्यवसायी को जानता ही नहीं यह आरोप झूठे है और आधारहीन है।" सीबीआई के वरिष्ठ अधिकारी मनीष कुमार सिन्हा द्वारा NSA अजित डोभाल, केंद्रीय सतर्कता आयुक्त केवी चौधरी व केंद्रीय राज्यमंत्री हरिभाई पार्थिभाई चौधरी का नाम सामने आते ही इस मामले ने और तूल पकड़ लिया है।

मनीष कुमार सिन्हा ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की और उसमे कहा कि सीबीआई के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना वाले केस में शिकायत करने वाले हैदराबाद के सतीश बाबू सना ने पूछताछ के दौरान यह कबूला था कि उसने केंद्रीय मंत्री को कुछ करोड़ रूपये दिए थे। और यह लेनदेन जून 2018 के पहले हफ्ते के आसपास हुई थी। इधर केंद्रीय कोयला राज्यमंत्री हरिभाई पी. चौधरी ने कहा कि आरोप मनगढ़ंत आधारहीन और दुर्भाग्यपूर्ण है। मनीष कुमार ने आगे सीबीआई के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना पर आरोप लगाया कि उन्होंने जाँच में हस्तक्षेप किया था।

केंद्रीय मंत्री ने अपने ऊपर लगे आरोपों से पल्ला झाड़ते हुए कहा कि वह उस बिज़नस मैंन को जानते ही नहीं उन्होंने कहा कि "ये आरोप झूठे है, मैं सतीश बाबू सना को जानता ही नहीं और न कभी उससे मिला हूँ। मुझे तो आज कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के माध्यम से पता चला कि मेरे ऊपर सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामा पेश किया गया है। ये मेरी छवि को ख़राब करने की साज़िश है और मैं कानून के कार्य में पूरा सहयोग दूंगा मैं अपने ऊपर होने वाली जांच का स्वागत करूँगा। कानून को अपना कार्य करना चाहिए और अगर मेरे ऊपर आरोप साबित हुए तो मैं राजनीति ही छोड़ दूंगा।"

यह सीबीआई की सीबीआई से लडाई अब तूल पकडती हुई जा रही है न जाने अब कितने और मंत्री और राजनेताओ के नामे सामने आने वाले है। हमारे देश में अब सबसे बड़ी जांच एजेंसी भी शक और अविश्वास के दायरे में आकर खडी हो चुकी है।

हम एक स्वतंत्र मीडिया हैं एवं मीडिया को निष्पक्ष रह कर रिपोर्टिंग करने एवं चलाने के लिए धन की जरूरत होती है। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए कृपया आर्थिक मदद करे।

Donate Now     Donate via Paypal

Tags: #CBI    #Rakesh Asthana    #Satish Babu Sana    #Haribhai Parthibhai Choudhary   

About अबुवहाब चौधरी
अबुवहाब चौधरी मुम्बई के रहवासी और इंडिया-पॉलिटिक्स में बतौर फ्रीलांसर कार्यरत है। ये एक समाचार एवं फिल्म लेखक है। वहाब पत्रकारिता में किसी किस्म का पक्षपात नहीं करते एवं ताज़ा खबरों की तलाश में रहते है। Email- abuwahabchaudhary@gmail.com

Related News

राजस्थान की इन सीटो पर हावी है वंशवाद, हर सीट पर एक खास परिवार का बना है वर्चस्व

लोकसभा चुनाव 2019 1 day ago

मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना- 'बाटला हाउस कांड शहीदों का अपमान नहीं था'

लोकसभा चुनाव 2019 1 day ago

मोदी के गोद लिए गांव में विकास की ये है हालत, जर्जर पड़ा है जयापुर

लोकसभा चुनाव 2019 1 day ago

मोदी को एमपी के जबलपुर में जनसभा के लिए नही मिली अनुमति, प्रतिनिधि मंडल ने दर्ज की शिकायत

लोकसभा चुनाव 2019 1 day ago
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.OK
×

Subscribe Our Newsletter