“पार्टी जहां से कहेगी मैं वहां से UP विधानसभा का चुनाव लड़ूंगा”: योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से औपचारिक बातचीत में कहा, ”मेरे चुनाव लड़ने पर कोई संशय नहीं है, लेकिन मैं चुनाव कहां से लड़ूंगा इस बात का फैसला पार्टी नेतृत्व करेगा.” योगी इस समय उत्तर प्रदेश विधानपरिषद के सदस्य हैं.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने स्पष्ट किया है कि वह आगामी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि वह कहां से चुनाव मैदान में उतरेंगे, इस बात का फैसला भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का नेतृत्व करेगा. मुख्यमंत्री ने शनिवार रात कुछ पत्रकारों से औपचारिक बातचीत में कहा, ”मेरे चुनाव लड़ने पर कोई संशय नहीं है, लेकिन मैं चुनाव कहां से लड़ूंगा इस बात का फैसला पार्टी नेतृत्व करेगा.” योगी इस समय उत्तर प्रदेश विधानपरिषद के सदस्य हैं.

यह पूछे जाने पर कि वह अयोध्या से चुनाव लड़ेंगे या मथुरा से या गोरखपुर से, उन्होंने कहा, ‘‘पार्टी जहां से कहेगी, मैं वहां से चुनाव लड़ूंगा.” योगी से जब पूछा गया कि क्या कोई ऐसा कार्य है जो वह अपने पांच साल के कार्यकाल में नहीं कर पाए, उन्होंने कहा, ”जो हमने कहा था वे सब काम किए. ऐसा कोई काम नहीं बचा जिसका मुझे पश्चाताप हो.”

कुछ क्षेत्रों में विधायकों के प्रति नाराजगी होने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ”इस समय हमारी जनविश्वास यात्राएं निकल रही हैं. जनविश्वास यात्राएं तीन जनवरी को पूरी होने जा रही हैं. आप देखेंगे इसके बाद और भी अच्छा वातावरण प्रदेश में देखने को मिलेगा.” जब मुख्यमंत्री योगी को यह बताया गया कि ऐसी चर्चा है कि मंत्रियों और विधायकों में यह डर है कि आगामी विधानसभा चुनाव में उनका टिकट कट सकता है, उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा एक विराट परिवार है. वहां व्यक्ति की भूमिका अलग-अलग समय में अलग-अलग होती है. यह आवश्यक नहीं कि एक व्यक्ति हमेशा सरकार में रहे. कभी वह संगठन का काम भी कर सकता है.”

‘चुनाव कब होंगे’, इस सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इसका निर्णय निर्वाचन आयोग ही करेगा तथा चुनाव के समय कोरोना प्रोटोकॉल का पूरा पालन किया जाएगा.